GNIOT Cultural Celebration: World Hindi Day 2024

10 January 2024
GNIOT Group of Institutions, Greater Noida


संगणक विज्ञान एवं अभियांत्रिकी विभाग के द्वारा जी. एन. आई. ओ. टी. एवं  सी एस ई टेक क्लब के सहयोग से आज 10 जनवरी 2024 को प्रथम तल के बैठक कक्ष मे 2:30 बजे से " विश्व हिन्दी दिवस" के उपलक्ष्य मे अभियांत्रिकी के छात्रो द्वारा  सांस्कृतिक कार्यक्रम का संचालन सफलता पूर्वक सम्पन्न किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन के साथ एवं माननीय निदेशक श्री डा• धीरज गुप्ता महोदय के द्वारा प्रारम्भ हुआ। इसके साथ ही निदेशक महोदय के महत्वपूर्ण अभिभाषण ने छात्रों के मनोबल को सातवें आसमान पर पहुंचाने का कार्य किया। इसी क्रम मे एक के बाद विभिन्न रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया।जिसमे प्रमुख आकर्षण अन्न्या, शिवम विनायक, हिमांशु एवं सनातन का शिव तंड्व स्त्रोतम था तो वही दूसरी ओर संजना और ख्याति के  एकल नृत्य ने दर्शको को मन्त्र मुग्ध किया। साथ ही अन्श्मणी त्रिपाठी, विशेस एवं राधिका ने अपने वाकपटू विचार से दर्शकों को भाव विभोरित किया।

इस कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य भारत की भाषाई विविधता और सांस्कृतिक समृद्धि को दृढता प्रदान करते हुए, अन्य भाषाओ के साथ समन्वय स्थापित करने पर बल देते हुए इसकी उपयोगिता पर बल दिया गया।
कार्यक्रम के लिए समय देने के लिए माननीय निदेशक महोदय, विभिन्न संकायो के विभागाध्यक्ष एवं अन्य सभी प्राध्यापको का आभार जिन्होने सफल कार्यक्रम के संचालन मे सहयोग किया। इसके साथ ही संस्थान के प्रबंधन का भी आभार जिन्होनें कार्यक्रम के संचालन में सहयोग दिया ।
#विश्व_हिन्दी_सम्मेलन 2024



Nia Chat Bot Icon